Your Ad Here

Thursday, July 26, 2012

क्यों मचा मिडकैप शेयरों में कोहराम


आज बाजार में कुछ मिडकैप शेयरों में अचानक ही भारी गिरावट देखी गई। एक वक्त तो ट्यूलिप टेली 45 फीसदी तक गिर गया था। इसके अलावा कई मिडकैप कंपनियों के शेयर लोअर सर्किट पर पहुंचे। पार्श्वनाथ डेवलपर, पिपावाव डिफेंस, रैडिको खेतान, एसआरएस और एटूजेड में भी कोहराम मच गया।

दरअसल कोलकाता के एक बड़े फाइनेंशर की तरफ से शेयर बेचने की अटकलें हैं जिससे इन मिडकैप शेयरों में भारी गिरावट आई। इसके अलावा मॉरिशस के एफआईआई ने पी नोट्स के जरिए मिडकैप शेयरों में अपनी हिस्सेदारी बेचने की खबरें आ रही हैं। साथ ही मिडकैप शेयरों में हुए प्लेसमेंट में रेगुलेटरी एक्शन की अटकलें हैं। एनएसई ने करीब 2 हफ्ते पहले ब्रोकरों से कुछ मिडकैप शेयरों में क्लाइंट की बनाई गई पोजिशन पर सवाल उठाए हैं।

साथ ही गिरवी रखी हिस्सेदारी से भी मिडकैप शेयरों में दबाव बना।ट्यूलिप टेली के प्रोमोटरों की 46 फीसदी हिस्सेदारी गिरवी है।सुमीत इंडस्ट्रीज के 60 फीसदी की हिस्सेदारी गिरवी है। ग्लोडाइन टेक के प्रोमोटरों की 84 फीसदी हिस्सेदारी गिरवी रखी हुई है।पिपावाव डिफेंस के प्रोमोटरों की 97 फीसदी हिस्सेदारी गिरवी है। रैडिको खेतान के प्रोमोटरों की 43 फीसदी हिस्सेदारी गिरवी है। पार्श्वनाथ डेवलपर्स के प्रोमोटरों की 62 फीसदी हिस्सेदारी गिरवी है।
Moneycontrol news

No comments:

Post a Comment